अब भागलपुर होकर दिल्ली जाएगी राजधानी एक्सप्रेस। 


भागलपुर के रास्ते राजधानी या इसके समकक्ष की कोई ट्रेन चल सकती है। रेलवे इसकी संभावना तलाश रहा है।

रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने सांसद बुलो मंडल को भेजे पत्र में कहा है कि राजधानी या इसके समकक्ष ट्रेन चलाने को लेकर जांच कराई जा रही है। इधर रेलवे सूत्रों ने बताया कि मंत्री ने इस बाबत बोर्ड को पत्र लिखा है और बोर्ड की ओर से मालदा डिविजन से रेल रूट को लेकर रिपोर्ट मांगी गई है। पूछा गया है कि इस रूट पर अधिकतम कितने स्पीड से गाड़ी चल सकती है।

इधर सांसद ने बताया कि वे बीते दिनों को रेलमंत्री से मिले थे। रेलमंत्री को उन्होंने भागलपुर के महत्वों को जानकारी दी। भागलपुर देश के मानचित्र पर विशेष स्थान रखता है। यहां मेडिकल कॉलेज है, इंजीनियरिंग  कॉलेज है, इसी जिले में एनटीपीसी है, यह रेशमी नगर है और अब तो स्मार्ट सिटी में शुमार हो चुका है। इसी जिले के नवगछिया के रास्ते राजधानी चल रही है तो भागलपुर से भी चलनी चाहिए। सांसद के अनुसार रेलमंत्री ने तब कहा था कि सबसे पहले भागलपुर के रास्ते राजधानी चलाने और इसके भागलपुर में ठहराव की संभावना तलाशी जाएगी और यदि ऐसा नहीं हो सका तो निश्चित रूप से राजधानी के एक समकक्ष ट्रेन चलाई जाएगी।

2 Comments

Leave a Reply
  1. अभी सामने दिवाली और छठ पर्व है कोलकता में पढ़ रहे बच्चों की छुट्टी हो रही है सभी ट्रेनों मे वेटिंग लिस्ट चल रहा है बच्ची को लाने मे काफी कठिनाई होती है ाा कम सेकम कुर्सी यान कोच ही २६.१०.२०१६ से ९.११.२०१६ तक लगवा दीजिए

  2. We don’t have any train from Secundrabad/Hyderabad to Bhagalpur. We are facing lots of problem while journey. We need to change 2-3 train to reached Bhagalpur City. If any possibility to start one train from Secundrabad/Hyderabad to Bhagalpur.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *