Nov 19, 2017
13 Views
0 0

Exclusive: क्लिक कर देखे आत्महत्या किए कलेक्टर शाह्ब का sucide नोट

Written by

बक्सर जिला में जिलाधिकारी (डीएम) के विशेष कार्य पदाधिकारी (ओएसडी) तौकीर अकरम ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली है. रविवार की सुबह आवास पर उनका शव फंदे से लटकता मिला. जिसके बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गयी. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है. तौकीर अकरम मूल रूप से मध्य प्रदेश के जबलपुर के रहने वाले थे और बक्सर जिले में वे मई 2015 से कार्यरत थे. विदित हो कि इसी जिले के तत्‍कालीन डीएम मुकेश कुमार ने भी कुछ समय पहले सुसाइड कर ली थी.

तौकीर अकरम ने बक्सर के मॉडल थाना क्षेत्र स्थित अपने फ्लैट पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. घटना शनिवार की देर रात की बतायी जा रही है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक ओएसडी ने फांसी लगाने से पहले एक सुसाइड नोट भी लिखा है. जिसमें उन्होंने अपनी मौत के लिये खुद को जिम्मेवार बताया है. वहीं, मृतक की मां के मुताबिक तौकीर का वेतन पिछले आठ महीने से बंद था. वो इसको लेकर काफी परेशान भी रहते थे.

तौकीर अकरम तौकीर के जिम्मे जिला भू-अर्जन पदाधिकारी का भी प्रभार था. वे चर्चित और मिलनसार अधिकारी थे. घटना के वक्त उनके घर में उनकी मां और पिता थे. उनकी पत्नी पिछले आठ दिनों से मायके गयी हुई हैं. परिवार वालों के मुताबिक वे शनिवार की रात को ही पटना में किसी मीटिंग में शामिल होने के बाद बक्सर लौटे थे. घटना के कारणों का फिलहाल सही रूप से पता नहीं चल सका है, लेकिन कुछ लोगों के मुताबिक वे अपने ट्रांसफर पोस्टिंग को लेकर कुछ दिनों से परेशान थे.

पुलिस अधिकारी मामले की पड़ताल में जुट गयी है. बिहार के बक्सर में तीन महीने के दौरान दूसरी बार जिले के एक वरीय अधिकारी ने आत्महत्या कर ली. तौकीर बक्सर के पूर्व डीएम मुकेश कुमार जिन्होंने कुछ दिन पहले ही दिल्ली में खुदकुशी थी के भी ओएसडी रह चुके थे. बिहार प्रशासनिक सेवा के अधिकारी मोहम्मद तौकीर अकरम जिले में डिप्टी कलेक्टर रैंक के अधिकारी थे. इसी साल 10 अगस्त को बक्सर डीएम मुकेश पांडेय ने दिल्ली (एनसीआर) में आत्महत्या कर ली थी. उनका शव गाजियाबाद रेल पुलिस ने बरामद की थी. मुकेश पांडेय 2012 बैच के आइएएस अफसर थे और बिहार के ही रहनेवाले हैं.

गोकुल ग्राम का शिलान्यास कार्यक्रम रद्द
बक्सर डीएम के ओएसडी के खुदकुशी करने के मामले को लेकर डुमरांव में गोकुल ग्राम का शिलान्यास कार्यक्रम रद्द कर दिया गया है. केंद्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह आज इसका शिलान्यास करने वाले थे. केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे भी इस कार्यक्रम में शामिल होने वाले थे. उन्होंने ओएसडी के खुदकुशी मामले पर दुख जताते हुए कहा कि वे पीड़ित परिवार से मिलने बक्सर जायेंगे. वहीं ओएसडी के सुसाइड मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए राजद सुप्रीमो लालू यादव ने इसे दुखद करार दिया और इसके लिए राज्य सरकार को जिम्मेदार ठहराया है.

Article Categories:
crime

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *