भागलपुर में दो दो महिला दारोगा आपस में भिड़ीं, ज़बरदस्त मारपिट और झोटा झोटी…

भागलपुर के नाथनगर के सिपाही प्रशिक्षण केंद्र का निरीक्षण करने आये पुलिस महानिदेशक(ट्रेनिंग) गुप्तेश्वर पांडेय ने ट्रेनिंग ले रही सभी महिला दारोगा को बेहतर प्रशिक्षण व आपसी सहयोग की नसीहत दी. लेकिन उनके जाते ही सारी नसीहतें भूल दो महिला प्रशिक्षु दारोगा आपस में भिड़ गयीं. बात मारपीट तक जा पहुंची और दोनों पक्षों की ओर से नाथनगर थाना में शिकायत भी दर्ज करवा दी गयी. सीटीएस के पदाधिकारियों ने अपने स्तर पर मामले को सुलझाने का भी काफी प्रयास किया, दाेनों ने उनकी एक न सुनी.

 

अपनी लिखित शिकायत में प्रशिक्षु दारोगा शशिप्रभा कुमारी ने शिवानी पर मारपीट का आरोप लगाया है. साथ ही अन्य छह साथियों पर भी शिवानी का साथ देने का आरोप मढ़ा है. शशिप्रभा द्वारा शिकायत देने के बाद शिवानी समेत अन्य छह लोगों ने भी शशिप्रभा के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है. नाथनगर पुलिस ने मामले को स्टेशन डायरी में अंकित कर लिया है. जांच का जिम्मा थाने के दारोगा को सौंपा गया है.

 

मारपीट के दौरान साथियों ने बीच बचाव कर दोनों को किया अलग

जानकारी के मुताबिक शशिप्रभा और शिवानी सीटीएस के एक ही कमरे में रहती है. यहां बिस्तर हटाने को लेकर दोनों अापस में झगड़ गयी. देखते ही देखते बात आगे बढ़ गयी और दोनों मारपीट पर उतारू हो गयी. आसपास मौजूद अन्य दारोगा साथी ने मौके पर पहुंचकर बीच-बचाव किया और दोनों को एक दूसरे से अलग किया. उधर बीच बचाव करने आये अन्य लोगों पर शशिप्रभा ने शिवानी का साथ देने का आरोप लगाया है. शशिप्रभा के पति न्यायिक पदाधिकारी के पद पर तैनात रहने की बात कही जा रही है, जोकि गया में पोस्टेड है.

 

247 दारोगा ले रहे हैं ट्रेनिंग

सिपाही प्रशिक्षण केंद्र नाथनगर में पिछले तीन माह से 247 दारोगा ट्रेनिंग ले रहे हैं, जिसमें 43 महिला शामिल हैं. ये दारोगा 2009 बैच के हैं, जोकि कोर्ट में अपनी नौकरी की लंबी लड़ाई लड़ चुके हैं और फिर जीतकर कोर्ट के आदेश से बहाल हुये हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *